संत कबीरनगर : भारतीय जनता पार्टी के सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश सिंह पर जूतों की बारिश कर दी. मामला संत कबीर नगर का है जहां किसी बैठक के दौरान बीजेपी विधायक और बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी के बीच बहस शुरू हुई लेकिन देखते-देखते यह बहस हाथापाई में तब्दील हो गई.

विधायक और सांसद किसी मुद्दे को लेकर आपस में भिड़ गए. इसी दौरान बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी ने अपने पैर से जूता निकाला और विधायक को पीटना शुरू कर दिया. पहले विधायक ने 8-10 जूते खाए और उसके बाद जवाब देते हुए सांसद शरद त्रिपाठी पर थप्पड़ बरसाने शुरू कर दिए. मामला बढ़ता देख वहां मौजूद लोग बीच-बचाव के लिए आगे आए और एक पुलिस अफसर ने सांसद और विधायक को अलग किया.

इस घटना का वीडियो वहां मौजूद किसी शख्स ने बना लिया. जब हाथापाई हो रही थी तब संत कबीर नगर के कलेक्टर भी वहां मौजूद थे. साथ ही प्रशासन के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी इस बैठक में शामिल थे. कुछ लोग हाथापाई के बाद इसका वीडियो बनाते हुए देखे गए तो कुछ दोनों लोगों को रोकते भी नजर आए.

दोनों बीजेपी नेताओं के बीच किसी प्रोजोक्ट की आधारशिला पर नाम न होने को लेकर बहस शुरू हुई थी जो बाद में हाथापाई तक जा पहुंची. अब प्रशासन की मौजूदगी में कैमरे के सामने जनप्रतिनिधियों के ऐसे बर्ताव से उनके आचरण पर सवाल उठने लाजमी हैं.

इस घटना के बाद बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल के समर्थकों ने डीएम दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया. विधयक समर्थकों की मांग है कि मारपीट करने वाले बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. साथ ही कुछ समर्थकों को कहना है कि बीजेपी सांसद से इस मारपीठ का बदला भी लिया जाएगा.

बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह के बीच हुए विवाद की खबर पार्टी आलाकमान को भी लग गई है. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद महेंद्र नाथ पांडेय ने मारपीट की घटना की निंदा करते हुए कहा कि हमने इस घटना की जानकारी मांगी है और दोनों नेताओं को लखनऊ बुलाया गया है, इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here