मोहाली:  मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. अब सीरीज का फैसला 13 मार्च को दिल्ली में होने वाले पांचवें वनडे मैच में होगा. मोहाली वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 358 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में कंगारू टीम 47.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 359 रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया.

पीटर हैंड्सकोंब (117) और उम्सान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत हरा दिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन और भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले शिखर धवन ने अपने खराब दौर पर विराम लगाते हुए 115 गेंदों पर 143 रन की पारी खेली और रोहित शर्मा के साथ बड़ी साझेदारी निभाई जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. रोहित और धवन ने सपाट पिच पर पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े. भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने पांच विकेट लिए, जो उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. रिचर्डसन ने तीन और एडम जाम्पा ने एक विकेट लिया. पैट कमिंस (10 ओवर में 70 रन देकर 5 विकेट) और झाए रिचर्डसन (9 ओवर में 85 रन देकर 3 विकेट) ने बाद में टीम को सफलताएं दिलाई. लेकिन, तब तक भारतीय सलामी जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा चुकी थी.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को गेंदबाजी दी. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव हुए. अंबति रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह केएल राहुल, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव करते हुए नाथन लियोन और मार्कस स्टोइनिस को बाहर करते हुए जेसन बेहरेनडोर्फ और एश्टन टर्नर को अंतिम एकादश में शामिल किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here