नई दिल्ली : पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री  अमित शाह भी योग करेंगे. योग दिवस पर बाबा रामदेव महाराष्ट्र में मौजूद होंगे. बाबा रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग करेंगे.

योग दिवस पर बोलते हुए योग गुरु रामदेव ने कहा कि करीब 200 देशों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का समर्थन किया है. रामदेव ने सूर्य नमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ने का भी आरोप लगाया. रामदेव ने कहा कि कुछ लोगों ने इससे पहले सूर्यनमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ा था, लेकिन मैं कह रहा हूं कि यह मंत्र के बिना किया जा सकता है क्योंकि यह एक बहुत ही वैज्ञानिक अभ्यास है. मुख्यमंत्री, विधायक और प्रधानमंत्री सभी योग कर रहे हैं.

देवेंद्र फडणवीस और बाबा रामदेव कल सुबह 5 बजे से योग करेंगे. रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त, युद्ध मुक्त बनाता है.अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए. आगे बोलते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि मैं सभी रोगों से मुक्ति के लिए विभिन्न प्रकार के योग सिखा रहा हूं. मैंने लोगों का एक सत्र में आधा से 2 किलो तक वजन कम किया है.

राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए योग गुरु ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अवश्य होना चाहिए. सरकार को इसका निर्माण करना चाहिए या लोगों को इसका निर्माण कार्य शुरू कर देना चाहिए. मेरे बहुत सारे चेले पाकिस्तान से भी है. मैंने उन्हें भी आमंत्रित किया है. हम सभी एक देश हैं. हिंदू और मुस्लिमों का एक डीएनए है. हमारे पूर्वज एक ही थे.

जनसंख्या पर बोलते हुए रामदेव ने कहा कि जनसंख्या 140 करोड़ का आंकड़ा पार करेने वाली है. कुछ सालों में हम 200 करोड़ हो जाएंगे. क्या हमारे पास इतने लोगों को खिलाने के लिए आधारभूत संरचना, क्षेत्र हैं. इसलिए मैं दो बच्चों का मुद्दा उठाता हूं. चीन की तरह हमें जनसंख्या नियंत्रण की आवश्यकता है और यदि पति के 3 बच्चे होते हैं तो उन्हें दंडित करना चाहिए. इस देश को मजबूत बनाने के लिए 2024 से पहले जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए.
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here